यशवंतराव चव्हाण इंजीनियरिंग कॉलेज में डिजिटल मीडिया कार्यक्रम: प्रितम मडावी ने कहा डिजिटल मिडिया के माध्यम से स्किल को अवसरों में बदल सकते है




यशवंतराव चव्हाण इंजीनियरिंग कॉलेज, वानडोंगरी, नागपुर में 26 सितंबर 2023 को "Career opportunities in digital media for electrical engineers" विषय पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में डिजिटल इंटरप्रेन्योर प्रितम मडावी ने छात्रों को मार्गदर्शन दिया।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में करियर के अवसरों के बारे में जागरूक करना था। प्रितम मडावी ने छात्रों को बताया कि डिजिटल मीडिया एक तेजी से बढ़ता हुआ क्षेत्र है जिसमें इलेक्ट्रिकल इंजीनियरों के लिए कई अवसर हैं। उन्होंने छात्रों को ब्लॉग्गिंग, सोशल मीडिया मार्केटिंग, वेब डिज़ाइन और विकास, और डेटा विश्लेषण सहित विभिन्न क्षेत्रों में करियर के विकल्पों के बारे में बताया।

इस कार्यक्रम में छात्रों ने प्रितम मडावी से कई प्रश्न पूछे। उन्होंने डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए आवश्यक कौशल और योग्यता के बारे में जानकारी प्राप्त की।

कार्यक्रम के आयोजक, श्री सुदामे सर ने कहा कि यह कार्यक्रम छात्रों के लिए एक मूल्यवान संसाधन था। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम छात्रों को डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए प्रेरित करेगा।

कार्यक्रम में कृष्णा जी शेंडे और ऋतिक अलाम ने भी सहयोग किया।

*ब्लॉग्गिंग पर चर्चा*

कार्यक्रम में ब्लॉग्गिंग पर विशेष रूप से चर्चा हुई। प्रितम मडावी ने कहा कि ब्लॉग्गिंग एक शानदार तरीका है अपने विचारों और कौशल को दुनिया के साथ साझा करने का। उन्होंने छात्रों को बताया कि ब्लॉग्गिंग के माध्यम से वे अपनी खुद की ब्रांडिंग कर सकते हैं और एक सफल करियर बना सकते हैं।

प्रितम मडावी ने छात्रों को ब्लॉग्गिंग शुरू करने के लिए कुछ सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि छात्रों को एक ऐसा विषय चुनना चाहिए जिसमें उन्हें रुचि हो। उन्होंने छात्रों को नियमित रूप से ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित करने और अपनी सामग्री को सोशल मीडिया पर बढ़ावा देने के लिए भी कहा।

कार्यक्रम के बाद छात्रों ने प्रितम मडावी से ब्लॉग्गिंग के बारे में और अधिक जानने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि वे प्रितम मडावी के मार्गदर्शन से ब्लॉग्गिंग में सफल होने के लिए प्रेरित हैं।

0/Post a Comment/Comments