दिनदहाड़े घर में हाथ-पैर बांधकर साढ़े तीन लाख की चोरी करने वाले गिरफ्तार एक बच्चे के साथ तीन युवकों की करतूत


दिनदहाड़े घर में हाथ-पैर बांधकर साढ़े तीन लाख की चोरी करने वाले गिरफ्तार
एक बच्चे के साथ तीन युवकों की करतूत



  गढ़चिरौली: घर में अकेली रहने वाली एक सेवानिवृत्त नर्स के हाथ-पैर कुर्सी से बांधकर जबरन लूटपाट करने वाले गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना गत 29 जुलाई को दिनदहाड़े ठाणेगांव (नया) आर्मरी के पास हुई थी. दिलचस्प बात यह है कि आरोपियों में एक नाबालिग समेत तीन युवक शामिल हैं। आर्मरी पुलिस ने स्थानीय क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर यह कार्रवाई की.
   शस्त्रागार से 3 कि.मी. 29 जुलाई की सुबह करीब 10.45 बजे कुछ युवक कुछ दूरी पर ठाणेगांव (नया) में अकेली रहने वाली एक सेवानिवृत्त नर्स के घर में घुस गए। उन्होंने उक्त वृद्ध नर्स को मुंह पर कपड़ा बांधकर कुर्सी पर बिठा दिया और उसे चिल्लाने का मौका दिए बिना उसके हाथ-पैर बांध दिए। इसके बाद उसने सारे कीमती गहने, इतना ही नहीं बल्कि अपनी कलाई घड़ी, जो अलमारी में, ड्रेसिंग टेबल में और अपने शरीर पर आराम से रखी हुई थी, भी ले ली और वहां से भाग गया। दोपहर 12.30 बजे तक यानी करीब ढाई घंटे में इन लुटेरों ने 3 लाख, 49 हजार 500 रुपये लूट लिए.

  इस घटना की मौखिक रिपोर्ट के आधार पर आर्मरी पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 309(4), 306(सी), 3(5) के तहत मामला दर्ज किया था. इस बीच, वरिष्ठों के मार्गदर्शन में गढ़चिरौली उप-विभागीय पुलिस अधिकारी सूरज जगताप के नेतृत्व में स्थानीय अपराध शाखा की एक टीम द्वारा मामले की जांच की गई। टीम ने अत्याधुनिक तरीके से आरोपियों की तलाश कर पतासाजी की। उनमें अंकित भीमराव लतारे (24 वर्ष, ठाणेगांव), प्रशांत विलास राऊत (22 वर्ष, रमाला) और प्रतीक राजू भुरसे (23 वर्ष, ठाणेगांव) शामिल हैं। इसके अलावा इस अपराध में शामिल ठाणेगांव के 17 साल और 6 महीने के एक बच्चे को हिरासत में लिया गया और उसे किशोर हिरासत केंद्र में भेज दिया गया. तीनों आरोपियों को 12 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

0/Post a Comment/Comments